कानपुर में हाई अलर्ट के बीच बदमाशों ने सर्राफ पिता-पुत्र को गोली मारकर लूटा

कानपुर: कानपुर में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की सुरक्षा को लेकर पुलिस हाई अलर्ट पर है। इसके बाद भी बोलेरो सवार बदमाशों ने किदवई नगर वाई-ब्लॉक में बुधवार रात सराफा कारोबारी पिता-पुत्र को पिकेट प्वाइंट पर ताबड़तोड़ गोलियां मारकर बैग लूट लिया। हमलावर शहर की कड़ी सुरक्षा के बावजूद आराम से फरार हो गए। आसपास के लोगों ने गंभीर रूप से घायल पिता-पुत्र को रीजेंसी हॉस्पिटल में भर्ती कराया। जहां बेटे के सीने में गोली लगने से हालत नाजुक बनी है। उनका इलाज ICU में चल रहा है। सूचना मिलते ही नौबस्ता थाने की पुलिस, पुलिस कमिश्नर और फोरेंसिक टीम समेत कई थाने की फोर्स मौके पर पहुंची।

दुकान बंद करते ही असलहाधारी बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम
किदवई नगर एम-ब्लॉक निवासी सर्राफ सुरेश वर्मा की गायत्री ज्वैलर्स के नाम से के-ब्लॉक में दुकान है। रात करीब 9 बजे सुरेश और उनका बेटा शशांक दुकान का ताला बंद ही किया था कि पीछे से आए सफेद रंग की बोलेरो सवार असलहाधारी तीन बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। सुरेश के हाथ में गोली लगी तो वह किसी तरह वहां से जान बचाकर भागे। जबकि बेटे के पीठ पर दो गोलियां मारी तो वह मौके पर ही गिर पड़ा। बदमाशों ने शशांक के पास से बैग लूटा और बीमा कॉलोनी की तरफ धमकाते हुए भाग निकले। मोहल्ले के लोगों ने दोनों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया। सूचना पर पुलिस कमिश्नर असीम अरुण, डीसीपी साउथ रवीना त्यागी, एडीसीपी मनीष सोनकर, नौबस्ता थाना प्रभारी अमित भड़ाना और फॉरेंसिक टीम मौके पर जांच करने पहुंची।

बेटे की हालत गंभीर
पिता सुरेश ने बताया कि बेटे शशांक के पीठ में गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल है। हालत गंभीर होने के चलते उसका इलाज रीजेंसी हॉस्पिटल के आईसीयू में चल रहा है। डॉक्टरों ने शशांक की हालत बेहद नाजुक बताई है। सूचना पर पहुंचे सर्राफ की पत्नी और परिवार के लोग दोनों को खून से लथपथ हालत में देखकर बदहवास हो गए।

CCTV फुटेज से तलाश, कई संदिग्धों को दबोचा
प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि बदमाश कार से गाली गलौज करते हुए उतरे थे। फिर सीधे गोलियां दागने लगे। वारदात को अंजाम देने के बाद बोलेरो से बीमा कॉलोनी की तरफ से होते हुए भाग निकले। पुलिस फुटेज की मदद से फरार होने का पूरा रूट पता करने में जुटी है। वारदात के बाद पुलिस ने चेकिंग में आधा दर्जन संदिग्ध बोलेरो पकड़ी हैं। फुटेज और संदिग्ध गाड़ियों को मिलान किया जा रहा है।

पुलिस कमिश्नर बोले

पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने बताया कि सर्विलांस और सीसीटीवी की मदद से बदमाशों को ट्रेस करने का प्रयास जारी है। अलग-अलग टीमें गठित की गई हैं। कुछ सुराग मिले हैं, जिसके आधार पर तफ्तीश की जा रही है। जल्द बदमाश गिरफ्त में होंगे।

Leave a Reply

Translate »