उन्नाव: सातवें चरण तक पूर्वांचल में भाजपा के बूथो पर नाचेंगे भूत- अखिलेश यादव

फोटो व खबर- नमन मिश्रा

उन्नाव: गर्मी निकालने की बात कहने वाले तीसरे चरण के चुनाव के बाद स्वयं ठंडे पड गए। जैसे-जैसे चुनाव होते जा रहे हैं वैसे भाजपा सुन होती जा रही है। सातवें चरण तक पूर्वांचल में भाजपा के बूथो पर भूत नाचेंगे और इनके नेता गायब होते चले जाएंगे। भाजपा का छोटा नेता छोटा झूठ बोलता है, बड़ा नेता बड़ा झूठ बोलता है, और पार्टी का सबसे बड़ा नेता सफेद झूठ बोलता है।

रविवार को कस्बा भगवंतनगर में चुनावी जनसभा को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के नेता झूठ बोलने का काम करते हैं। छोटा नेता छोटी झूठ बोलता है, बड़ा नेता बड़ी झूठ बोलता है कोई तोप बनाने की बात करता है तो कोई मिसाइल बनाने की बात करता है और सबसे बड़ा नेता सफेद झूठ बोलता है। भाजपा ने किसान, नौजवान और गरीबों का शोषण करने का काम कर रही है। किसानों की आय दोगुनी करने की बात करने वाले किसानों की हत्या करने का काम कर रहे है। खरीद केंद्रों पर किसानों की फसल नहीं खरीदी गई । वही खाद के दाम बढ़ाकर खाद चोरी करने का काम किया है। किसान विरोधी काले कानून को किसानों के विरोध के बाद वापस लेना पडा। गाय को अपनी मां बताने वाले बाबा की गौशालाओं में गाय भूखों मर रही है। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे वोट पड़ रहे हैं भाजपा के नेता शून्य होते जा रहे हैं। वही हवाई चप्पल से चलने वाले गरीबों को हवाई जहाज का सपना दिखाने वाली भाजपा  हवाई अड्डे  बन्दरगाह , रेलवे व रेलवे स्टेशन बेच रही हैं। श्री यादव ने कहा कि गरीबों में मुफ्त में सिलेंडर बांटने वाले सिलेंडर की कीमत एक हजार रुपए बढ़ाकर गरीबों को धोखा देने का काम किया है । वही बड़े-बड़े उद्योगपति पैसा लेकर भाग रहे हैं वह किस प्रदेश के किसी से छिपा नही है। एक उधोगपति 22 हजार करोड़ रुपये लेकर भाग गया । जो स्मार्टफोन नहीं चला पाते वह लोग लैपटॉप बांटने की बात करते हैं। भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि बेरोजगारी महंगाई की बात न करके चुनाव के समय आतंकवाद की बात करते हैं। साथ ही समाजवादी पार्टी की नकल करते हुए सपा की उपलब्धियों को  अपनी उपलब्धियां  गिना रहे  हैं । भारी जन सैलाब के बीच अपने उद्बोधन में उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर 300 यूनिट बिजली फ्री किसानों की सिंचाई के लिए बिजली फ्री दी जाएगी । माताओं बहनों को समाजवादी पेंशन के रूप में 1500 रुपए दिए जाएंगे ।  नौजवानों बेरोजगारों को पुलिस व फौज में नौकरी देने का वादा किया । करोना काल के कारण जिन नौजवानों की सरकारी नौकरी में उम्र अधिक हो गई है उनकी आयु सीमा बढ़ाकर नौकरी देने का कार्य किया जाएगा। भाजपा ने प्रदेश का विकास रोक कर जनता के साथ धोखा किया है। उपस्थित भारी जन सैलाब को देखकर अखिलेश यादव ने आगामी 23 तारीख को साइकिल का बटन दबाकर अंकित सिंह परिहार को भारी मतों से विजई बनाने की अपील जनता से की। कार्यक्रम में समाजवादी प्रतयाशी अंकित सिंह परिहार ने क्षेत्र को अपना घर बताते हुए भावुक अपील करते हुए जनता से जितने की अपील की आशीर्वाद मांगा ।

कार्यक्रम में पूर्व सांसद अन्नू टण्डन ने गुलदस्ता भेट कर स्वागत किया । सभा मे प्रमुख रूप से जिला अध्यक्ष समाजवादी पार्टी धर्मेंद्र यादव , सुनील सिंह साजन एम एल सी ,पूर्व विधायक राम कुमार निषाद चुनाव प्रभारी सपा , अरुण शंकर शुक्ला अन्ना महाराज , जितेंद्र अग्निहोत्री, अनिरुद्ध चन्देल ,राम चन्द्र सिंह पप्पू सिंह पूर्व प्रमुख, बीरेंद्र शुक्ला,सी के त्रिपाठी ,रामहेत सिंह ,रजनीश वर्मा , अरविंद पटेल विधानसभा अध्यक्ष सपा प्रमोद विजयपाल ,श्री नारायण पाल ,रमन सिंह प्रबन्धक ,केके द्विवेदी , लक्ष्मी पटेल जिला पंचायत सदस्य आदि उपस्थित रहे। जनसभा में बड़ी संख्या में पहुंचे टीईटी ,अनुदेशक बेरोजगारों से अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार बनने के बाद आप लोगों को नौकरी देने का काम किया जाएगा। भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि यह सरकार जुमले बाजो की सरकार है। समाजवादी पार्टी के किए गए कार्यों पर झूठ के पत्थर लगाने का कार्य किया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री की चुनावी सभा के सुरक्षा घेरा डी के बीच में आवारा कुत्ता आ जाने पर अखिलेश यादव ने चुटकी लेते हुए कहा कि यह भाजपाई है इसे बाहर का रास्ता दिखा दो सुरक्षाकर्मियों ने गेट खोल कर उसे बाहर का रास्ता दिखा दिया। पूर्व मुख्यमंत्री सभा स्थल पर 2:10 पर हेलीपैड उतरा 2:16  पर शुरू हुआ उद्बोधन 2: 45 तक चला उद्बोधन लगभग 29 मिनट तक सम्बोधित कर समाजवादी पार्टी को देकर अंकित सिंह परिहार को जिताने की अपील की।

Leave a Reply

Translate »